Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग :

latest

पैसे के आभाव में ग़रीब बच्चों को परीक्षा देने से वंचित करना बेहद शर्मनाक - संजय पाण्डेय नेता प्रतिपक्ष

✓ निजी स्कूल संचालकों के द्वारा अग्रिम फीस के नाम पर परीक्षा में नहीं बैठने देना घोर निंदनीय : सुरेश गुप्ता ✓ भाजपा सदस्यों ने जिला शिक्षा अ...

✓ निजी स्कूल संचालकों के द्वारा अग्रिम फीस के नाम पर परीक्षा में नहीं बैठने देना घोर निंदनीय : सुरेश गुप्ता

✓ भाजपा सदस्यों ने जिला शिक्षा अधिकारी को सौपा ज्ञापन।

✓ गरीब बच्चे को शिक्षा वंचित ना करे स्कूल प्रबंधक



जगदलपुर : कुछ दिन पूर्व जिले के कुछ स्कूलों में विद्यार्थियों के शुल्क जमा नहीं करने के कारण स्कूल प्रबंधन के द्वारा उन्हें परीक्षा में नहीं बैठने दिया गया, स्कूल संस्थाओं के इस कृत्य की हम घोर निंदा करते हैं। अभिभावकों के द्वारा आए दिन यह खबर आ रही है, कि जिले के विभिन्न स्कूलों में विद्यार्थियों को अनेकों प्रकार से प्रताड़ित किया जा रहा है जो की बहुत ही गंभीर विषय है। सुरेश गुप्ता ने कहा की बच्चों के परीक्षा तिथि को लेकर भी नाराजगी व्यक्त की और कहा कि 8 तारीख को होली का उत्सव है और 9 तारीख को बच्चों की परीक्षा निर्धारित है ऐसे में कहीं ना कहीं इतने बड़े त्यौहार से बच्चों को उस परिवार को वंचित करने का दूर रखने का यह षड्यंत्र है। 9 तारीख की परीक्षा को आगे किया जाए जिससे विद्यार्थी और पालक दोनों उत्साह के साथ होली का त्यौहार मना सके उसका आनंद ले सके भारतीय जनता पार्टी ने शिक्षा अधिकारी से मांग की है की किसी भी बच्चे को परीक्षा से वंचित फीस की वजह से न परीक्षा में बैठने से वंचित ना किया जाए, मनमानी फीस की वसूली ना हो ट्यूशन के नाम पर परिवहन के नाम पर जो अतिरिक्त शुल्क वसूली जाती है इसे भी नियंत्रण किया जाए।



            निगम के नेता प्रतिपक्ष संजय पांडे ने कहा है कि कांग्रेसी नेताओं के कृत्य और उनकी अकर्यमणता और कमीशनखोरी के चलते शासन के नुमाइंदे चाहे वो अधिकारी हो या कर्मचारी हो या प्राचार्य हों अपनी मनमानी पर उतर आए हैं। और इसी का परिणाम है कि ग़रीब बच्चों को निजी स्कूलों के संचालकों द्वारा पैसा नहीं देने के कारण परीक्षा से रोकने का प्रयास किया जा रहा है। इस शासन में केन्द्र सरकार के “शिक्षा का अधिकार क़ानून” जिसके तहत ग़रीब बच्चों के फ़ीस का पैसा केंद्र सरकार उठाती है, उसके भी अमल में घोर लापरवाही बरती जा रही है जिसके कारण ग़रीब बच्चे इस अच्छे क़ानून का लाभ नहीं उठा पा रहे हैं। संजय पांडे ने कहा है कि अभी तो सिर्फ़ ज्ञापन सौंपा गया है लेकिन आगे सुधार नहीं होने पर भारतीय जनता पार्टी इस संदर्भ में उग्र आंदोलन भी कर सकती है।


इस दौरान भाजपा जगदलपुर मण्डल अध्यक्ष सुरेश गुप्ता, नेता प्रतिपक्ष नगर निगम संजय पाण्डेय, योगेश शुक्ला, संतोष बाजपेयी, प्रेम यादव, लाल किशोर महावर, आनंद झा मौजूद थे।

No comments